पैसे की बरसात, शेयर बाजार,कैसे ? (How Achiv big mony in share market)

दोस्तों￰,
शेयर बाजार पर मैंने पहले भी एक आर्टिकल लिखा हुआ है जिसमे मैंने डीमेट अकाउंट और शेयर मार्किट की बेसिक जानकारी दे दी है! अब बात करेंगे उससे अगले स्तर की !
ये मेरा पसंदीदा काम है! जिसे मैं हर दिन पार्ट टाइम करता हूँ और अच्छा पैसा कमाता हूँ!

बहुत सारे लोगो ने विजय केडिया,राकेश दमानी,राकेश झुंझुन वाला, राजेश कुमार इत्यादि का नाम सुना होगा नाम तो हज़ारो है सफलता की लिस्ट में आप इस सबन्ध में गूगल और यू टूब पर सर्च कर सकते है! और नतीजे देख सकते है !

ये सब कुछ हज़ार कुछ लाख से आज अरबपति है वारेन बफेट को कौन नहीं जानता जिन्होंने सिर्फ पांच हज़ार से मिलियन डालर बनाया! इंडिया के राकेश झुंझुन वाला जी ने भी पांच हज़ार से ही बहुत पैसा बनाया आज उनकी कुल चल अचल सम्पति सोलह हज़ार करोड़ से भी ज्यादा है!

लेकिन ये ना तो बाई लक हुआ,ना बाई चांस हुआ और ना ही रातो रात हुआ,इसके पीछे कई वर्षो का समय लगा मानसिक श्रम और धैर्य लगा पैसा लगा!सृष्टि से कुछ भी ऐसे ही नहीं मिल जाता पहले हमें कुछ ना कुछ भुगतान करना पड़ता है,जैसे लगन,धैर्य सफलता की भावना,विश्वाश सकारात्मक सोंच, यही वो मूल मंत्र है जिसे हम वापस कई हज़ार गुना इस सृष्टि से पाते है!

यदि आप इंडियन है तो NSE के सैकड़ो स्टोक्स में हर महीने तीन हज़ार से पांच हजार अगले पांच सालो तक इन्वेस्ट करते रहे,पंद्रह से बीस साल बाद आपके पास इतनी दौलत होगी की आप की कई पीढ़िया बैठे बैठे अपना जीवन बड़े आराम से गुजारेगी!

NSE में सैकड़ो कम्पनीज़ के बेहतरीन स्टोक्स उपलब्ध है उनमे ऐसी कम्पनी का चुनाव करना पड़ेगा जिनका मैनेजमेंट बहुत अच्छा हो जिन पर किसी बैंक की ज्यादा देनदारी न हो !और जिसके कुछ प्रोडक्ट आम जनता भी प्रतिदिन प्रयोग करती हो ऐसी कम्पनी के स्टॉक में पैसा इन्वेस्ट करने से आपका पैसा दिन में दो गुना रात को चार गुणा बढ़ता जाता है!जब किसी कम्पनी को अपने व्यवसाय में लगातार सफलता मिलती रहती है तो शेयर का दाम बहुत तेजी से बढ़ जाता है!और शेयर धारको को अपने पैसा का कई हज़ार गुना फायदा मिलता है!बहुत सारा धन पाने का ये सबसे तेज तरीका है!

इसे ही स्विंग ट्रेडिंग,होल्डिंग ट्रेडिंग, डिलीवरी ट्रेडिंग कहा जाता है!जब किसी शेयर को कुछ महीने कुछ दिन में ख़रीदा और बेचा जाता है तो उसे स्विंग ट्रेडिंग, और जब किसी शेयर को दस पंद्रह वर्षो तक होल्ड रखा जाय तो उसे होल्डिंग अथवा डिलीवरी ट्रेडिंग कहा जाता है!सारा खेल आपके धन और सही स्टॉक्स का होता है और बाकि चीजे बाद में आती है किन्तु इसके पहले मानसिक रूप से योजना बना कर काम करना ही सफलता है!

Intraday treding इंट्राडे ट्रेडिंग शेयर बाजार का अति लोकप्रिय सिस्टम है! एक प्रोफेशनल ट्रेडर प्रत्येक दिन इस ट्रेडिंग से एक हज़ार से पांच लाख, बीस लाख, पचास लाख तक कमाता है!वो हर दिन शेयर खरीदता और हर दिन शेयर बेचता है,,कमोडिटी मार्किट सुबह नौ बजे से रात्रि ग्यारह बज कर तीस मिनट तक चलती है

इक्कीविटी मार्केट सुबह के 9.30 am से लेकर 3.30 pm तक चलता है!जब आप किसी कम्पनी का शेयर खरीदते है तो आप कम्पनी के शेयर धारक बन जाते है और कम्पनी की हर परस्थिति में आप बराबर के हक़दार हो जाते है!यदि उस कम्पनी का शेयर का भाव बढ़ता है तो कम्पनी के साथ आपका फायदा यदि भाव घटता है तो कम्पनी के साथ साथ आपका भी घाटा होता है!

इस लिए हर ट्रेडर पहले कम्पनी की बहुत सी जानकारी हासिल करता है फिर ट्रेडिंग का कार्य करता है!ट्रेडिंग में कोई भी बहुत जल्द सीख कर ये काम कर सकता है मैं अपने फॉलोअर को इसे मुफ्त में सिखाता हूँ और उसे पैसे कमाने में उसकी मदद करता हूँ!

इंट्राडे ट्रेडिंग कमोडिटी बाजार में मात्र बीस हज़ार, की इन्वेस्टिंग से हर दिन दो हज़ार, से दस हज़ार तक,की कमाई हो जाती है वो भी पार्ट टाइम एक से दो घंटे के भीतर ही!

दोस्तों शेयर बाजार के प्रति पहले मै निगेटिव सोच रखता था लेकिन आज मेरा ये सबसे पसदीदा काम है! और इसमें मैं हर दिन पार्ट टाइम कार्य करता हूँ शेयर बाजार में उसके नियमो के अनुसार काम करने पर ये बहुत पैसा देता है! किसी भी फील्ड में नियम पर चलना हमारी पहली प्राथमिकता होनी चाहिए !

यदि किसी भी awrighting.blog फॉलोअर को शेयर बाजार को मुफ्त सीखकर पैसे कमाना हो तो मुझे ई-मेल कर सकता है ak6600924@gmail.com
मेल पत्र में अपना नाम और मोबाइल नंबर जरूर लिखे!
धन्यवाद!

एक उत्तर दें

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  बदले )

Google photo

You are commenting using your Google account. Log Out /  बदले )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  बदले )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  बदले )

Connecting to %s