फ्रीलांसर को काम कैसे मिलता है? (How Achive work and mony thurah Freelancing)

दुनिया भर में लाखो फ्रीलांसर हर दिन वर्क करते है और बहुत्व सारा पैसा कमाते हैं!इसे कोई फ्रीलांसर कैसे करता है आइये जानते है!

जब कोई व्यक्ति किसी फ्रीलांसिंग वेबसाइट पर रजिस्टर्ड होकर काम करने लगता है तो उस व्यक्ति को काम देनेवाला व्यक्ति फ्रीलांसर के नाम से जानता है!

किसी फ्रीलांसिंग वेबसाइट पर रजिस्टर्ड होने के बाद उस वेबसाइट पर उपलब्ध कुछ फॉर्म फील करने होते हैं!,जैसे आप क्या काम कर सकते है,आपको किस काम की अच्छी जानकारी है!कुछ काम घंटे के अनुसार hawarly ￰रेट से मिलते है एक घंटे काम का आप कितना पैसा चार्ज करेंगे ये भी फॉर्म में भरना होता है!

आप जितने भी काम कर सकते है वो सभी आप फॉर्म में फील कर दें! आपकी प्रोफाइल तैयार हो जाती है फिर आप अपने मनपसंद काम को उसी वेबसाइट पर सर्च करके उपलब्ध काम देने वाले को तुरंत प्रपोजल भेज सकते है!

प्रपोजल भेजने के लिए भी एक छोटा सा फॉर्म होता है आपका प्रपोजल जब काम देने वाले के पास पहुँचता है तो वो आपको काम करने की स्वीकृति देता है और आपको यह बताता है की उसे यह काम पूरी तरह से कम्प्लीट कब तक चाहिए !

आप उससे इस बारे में डिस्कस करते है और प्राइस भी तय हो जाती है आपके उस काम को कम्पलीट करके देने के बाद आपको अपना पैसा मिल जाता है!ये सब कुछ सम्बंधित वेबसाइट के माध्यम से ही होता है!आप उससे डायरेक्ट संपर्क नहीं कर सकते ये हर वेबसाइट का अपना नियम होता है! जिसे फॉलो ना करने पर वह वेबसाइट आपके अकॉउंट को स्थाई रूप से हमेसा के के लिए बैन कर देता है!

काम दो तरीके से प्राप्त होता है, जैसे आप कोई काम ढूढ रहे होते है उसी प्रकार काम देने वाला भी एक फ्रीलांसर को ढूढ़ता रहता है!जब वो आपकी प्रोफाइल देखता है तो वो आपसे संपर्क करता है!या आप किसी को प्रपोजल भेजते है

ऑनलाइन पैसे कमाने का ये एक बेहतरीन रास्ता है ट्राई करे कोई न कोई काम आपको अपनी जानकारी के हिसाब से अवश्य मिलेगा जिसे करके आप पैसे कमा पाएंगे!

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Google photo

You are commenting using your Google account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

Connecting to %s